ब्रेकिंग न्यूज़ बीजेपी में सिंधिया की एंट्री से नाराजगी, पार्टी के बड़े नेता प्रभात झा हुए खफा                निर्भया का दोषी पवन पहुंचा कोर्ट, कहा- मुझे पीटने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज हो केस                महाराष्ट्र। बुलढाणा के सरकारी स्कूल की छात्रा बनी एक दिन कि डीएम।                  
व्यापमं......पीएमपी परीक्षा मे फर्जी दस्तावेज़ पर दाखिला लेने के मामले मे तीन आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज।

भोपाल। व्यापमं की परीक्षाओं में हुई गड़बड़ी की 197 शिकायतों की जांच के बाद एसटीएफ ने पीएमटी 2004, 2005 और 2009 की परीक्षाओं से संबंध मे तीन केस दर्ज किए हैं। इसमें तीन उम्मीदवारों सीमा पटेल, विकास अग्रवाल और सीताराम शर्मा ने फर्जी मूलनिवास प्रमाण-पत्र का इस्तेमाल कर पीएमटी के जरिए मप्र राज्य कोटा हासिल करने और भोपाल के गांधी मेडिकल कॉलेज में दाखिला लिया।

एडीजी एसटीएफ अशोक अवस्थी ने बताया कि व्यापमं महाघोटाले से जुड़े जिन 197 शिकायतों की जांच सीबीआई नहीं कर रही थी।  उन्हीं में से एसटीएफ ने ये तीन मामले जांच में लिए और तीन अलग-अलग केस दर्ज किए हैं। बताया कि इन मामलों में हर उस व्यक्ति से पूछताछ होगी, जिनके सामने से तीनों उम्मीदवारों के मूलनिवास प्रमाण पत्र गुजरे थे। इनमें व्यापमं के तत्कालीन अफसर, जीएमसी के काउंसलिंग प्रभारी, मूलनिवास प्रमाण पत्र बनाने और बनवाने वाले शामिल हैं। इन्वेस्टिगेशन के दौरान अन्य आरोपियों में इन सभी के नाम जुड़ सकते हैं। सूत्रों के मुताबिक सीमा इन दिनों दमोह शासकीय अस्पताल और विकास व सीताराम दिल्ली के निजी अस्पतालों में पदस्थ हैं। एसटीएफ ने माना है कि इनकी मिलीभगत के बगैर फर्जी मूलनिवास प्रमाण पत्र से परीक्षा देना, दाखिला लेना और नौकरी हासिल कर लेना मुमकिन नहीं हो सकता।

राजेश सिंह भदौरिया एसटीएफ,एसपी, भोपाल- सीताराम ने अंबाह, मुरैना से मूलनिवास प्रमाण पत्र बनवाया था। इसमें हस्ताक्षर तहसीलदार के थे व सील एसडीएम की थी। विकास ने दतिया और सीमा ने सागर का प्रमाण पत्र लगाया था। तीनों ने ही अलग-अलग वर्षों में पीएमटी पास कर जीएमसी में दाखिला लिया था। इससे असल उम्मीदवार को सीट गंवानी पड़ी।

Advertisment
 
प्रधान संपादक उप संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी सुलेखा सिंगोरिय डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com