ब्रेकिंग न्यूज़ बीजेपी में सिंधिया की एंट्री से नाराजगी, पार्टी के बड़े नेता प्रभात झा हुए खफा                निर्भया का दोषी पवन पहुंचा कोर्ट, कहा- मुझे पीटने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज हो केस                महाराष्ट्र। बुलढाणा के सरकारी स्कूल की छात्रा बनी एक दिन कि डीएम।                  
मनन अस्पताल मे सुरक्षा को रखा ताक पर....बिना टीएलडी बैज और लेड कोटिंग के खुले किए जा रहे एक्सरे।

भोपाल। एक्सरे मशीन को खुले मे रखकर, मनन अस्पताल की लापरवाही ने मानको की सुरक्षा को रखा ताक पर। नियमो के विरोध जाकर किया जा रहा हैं अस्पताल मे मनमानी से काम। सीएमएचओ डॉ॰ डेहरिया ने छापा मारा तो अस्पताल मे चल रही मनमानी का हुआ खुलासा, जिसके बाद अस्पताल के प्रबन्धक को नोटिस जारी कर 7 दिन के अंदर जबाव देने को कहा गया हैं।

जी हाँ, एयरपोर्ट रोड स्थित मनन चाइल्ड केयर हॉस्पिटल मे बड़े हॉल मे एक्सरे मशीन को लगाकर एक्सरे किए जा रहे हैं। जहां न तो गेट पर लेड कोंटिंग हैं और न ही दीवारों पर। एक्सरे रूम मे लेड कोटिंग इसलिए कि जाती हैं ताकि रेडिएशन बाहर न जाये। लापरवाही हद तो तब पार हुई जब सामने आया कि एक्सरे मशीन ऑपेरेट करने वाले कर्मचारियो के लिए एईआरबी रजिस्ट्रेशन और टीएलडी बैज भी नहीं हैं। एक्सरे कर्मचारियो को स्पेशल एप्रिन पहनाया जाता हैं, साथ ही, टीएलडी बैज  से रेडिएशन का कर्मचारी पर कितना असर हो रहा हैं, इसका पता लगाया जाता हैं, तय मानदंड से अधिक रेडिएशन कि मात्र शरीर मे पाए जाने पर कर्मचारी को ऐसी जगह काम करने कि इजाजत नहीं दी जारी हैं। नियानुसार यह सारी व्यवस्थाए अनिवार्य हैं। और नियमो को या मनाने और लोगो कि सुरक्षा को अनदेखा करने के संबंध मे नर्सिंग होम का लाइसेन्स निरस्त किए जाने का प्रावधान हैं।

Advertisment
 
प्रधान संपादक उप संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी सुलेखा सिंगोरिय डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com