ब्रेकिंग न्यूज़ भोपाल : भोपाल मे आज भाजपा के पक्ष मे मोदी जी का रोड शो |                 भोपाल : एमपी बोर्ड की परीक्षा मे 81 प्रतिशत बच्चे पास |                यवतमार्ग : केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गठकरी मंच पर बेहोश होकर गिरे |                नई दिल्ली : केजरीवाल को पहली बार जेल में दी गई इंसुलिन |                महू : पटाखा फैक्ट्री विस्फोट में घायल तीसरे युवक की भी मौत |                उज्जैन : मोबाइल पर व्यापारी को फर्जी अरेस्ट ऑर्डर भेजकर दो करोड़ रु. ठगे |                इटारसी : दिव्यांग युवती से दुष्कर्म का आरोपी सौतेली मां का नाबालिग बेटा निकला |                छिंदवाड़ा : जनरेटर चालू करते समय लगा करंट दो भाइयों की मौत |                जबलपुर : पति के मना करने पर भी कोर्ट से भाई के लिए बहन को किडनी देने की मंजूरी मिली |                  
एमएमटीसीएस कंपनी का डायरेक्टर बन इंजीनियर को लगाया 15 लाख का चूना सायबर क्राइम पुलिस ने किया गिरफ्तार ।

भोपाल। भोपाल सायबर क्राइम ब्रांच ने इंदौर की एमएमटी सीएस कंपनी का डायरेक्टर बनकर लोगो को ठगने वाले जालसाज को गिरफ्तार कर लिया हैं।

एएसपी सायबर क्राइम संदेश जैन के मुताबिक पुलिस ने यह कार्रवाई अड़धपुरी निवासी इंजीनियर रत्नेश कुमार मिश्रा की शिकायत पर की हैं। स्मार्ट वेल्यू नमक कंपनी मे पदस्थ रत्नेश ने बताया कि कुछ दिनो पहले वह मुकेश सरदार नाम के एक व्यक्ति से मिले मुकेश ने खुद का परिचय इंदौर की एमएमटीसीएस कंपनी के डायरेक्टर के रूप मे कराया था। मुकेश ने रत्नेश को बताया कि उसने लुकचुप एप्लीकेशन बनाई हैं, जो चैटिंग, लाइक एंड शेयर के लिए बनाई गई हैं। जिससे हर महीने 4-5 लाख आराम से कमाए जा सकते हैं। फ्रेंचाईजी लेने पर वह 24 महीने मे कई गुना मुनाफे का लालच देकर मुकेश ने रत्नेश को झांसे मे ले लिया रत्नेश ने लालच मे आकर उसे 15 लाख रुपए दे दिये। बाद  मे ठगे जाने का एहसास होने पर शिकायत दर्ज कारवाई। शिकायत के बाद सायबर क्राइम पुलिस ने मुकेश कि जानकारी जुटाई तो पता चला कि मुकेश उक्त कंपनी का बैतूल मे सब एजेंट हैं। इस आधार पर उसके खिलाफ धोखाधड़ी समेत अन्य धाराओ मे केस दर्ज किया गया। करीब महीनेभर तक तलाश करने के बाद पुलिस ने मुकेश को धरदबोचा तो पता चला वह लोगो को झांसे मे लेता था। इसके बाद उन्हे इंदौर ले जाकर अपने फर्जी साथियो से मिलवाकर कहता था कि यह लोग इस एप्लीकेशन ने जुड़कर लाखो रुपए कमा रहे हैं। ठगी की रकम वह अपने बैंक खाते मे जमा करवाता था। वह मूलत: ग्राम हीरापुर बैतूल का रहने वाला हैं और इन दिनो रायसेन रोड स्थित पंजाबी बाग मे रह रहा था। जहां से पुलिस ने उनको धरदबोचा।    

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com