ब्रेकिंग न्यूज़ भोपाल : शराब ठेकेदार के आदमियों ने सुनार पिता-पुत्र को रोककर की मारपीट |                टीकमगढ़ : गैस रिफिलिंग करते समय कार में लगी आग, मौके से भागा युवक |                बैतूल : हादसे में लोगों को बचाने आए ग्रामीणों को टवेरा ने कुचला, दो की मौत |                महिदपुर : डूब रहे किशोर को बचाने बुआ और चाची भी कूदीं, तीनों की मौत |                दतिया : उधारी के रुपए लेने मंडी जा रहे दो सगे भाइयों को कार ने मारी टक्कर, दोनों की मौत |                  
रायसेन के नंदोरा गांव के बदमाश कुख्यात मालिक की 1 करोड़ की अवैध जमीन पर कार्रवाई।

 रायसेन। जिला प्रशासन ने शुक्रवार को गौहरगंज तहसील मे भोपाल-जबलपुर मार्ग पर ग्राम नंदोरा के कुख्यात बदमाश मुख्तार मलिक की 50 लाख रु. की एक कोठी जमींदोज कर करीब एक करोड़ रु. की जमीन कब्जे से मुक्त कराई। कोठी मुख्तार की पत्नी शीबा के नाम है, जो एनएच-12 से लगे नंदोरा गांव में चरनोई की सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर बनाई गई थी। मुख्तार ने 2014 से यहां 17 हजार वर्गफीट जमीन पर अवैध कब्जा कर रखा था। इसमें से 4000 वर्ग फीट पर यह कोठी बनी थी, बाकी हिस्से में डेयरी बना रखी थी। कार्रवाई के दौरान एसडीएम, तहसीलदार, दो एसडीओपी, 8 थाना प्रभारी और करीब 103 पुलिस जवान मौजूद थे। क्षेत्रवासियों ने बताया कि इस कोठी में ठहरकर लोग आसपास के जंगलों में जंगली जानवरों का शिकार करते थे। यहां पार्टियां मनाने सहित कई तरह के अवैध काम भी किए जाते थे। लेकिन, मुख्तार के नाम का क्षेत्र में आतंक था, इसलिए कोई शिकायत नहीं करता था। रायसेन जिले में किसी भूमाफिया के खिलाफ यह बड़ी कार्रवाई है। जबकि मुख्तार पर यह दूसरी कार्रवाई है। इससे पहले भोपाल में उसके कब्जे का एक मकान जब्त किया जा चुका है।  

पटवारी की रिपोर्ट में सरकारी जमीन पर इस अवैध कब्जे की बात सामने आने के बाद गौहरगंज तहसील में प्रकरण चला। इसके बाद तहसीलदार संतोष बिटोलिया ने अवैध निर्माण तोड़ने और जमीन से मुख्तार की पत्नी शीबा को बेदखली का आदेश जारी किया। फिर प्रशासन ने दो दिन में अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस दिया। जब अतिक्रमण नहीं हटा तो कार्रवाई के पहले भी प्रशासन ने दो घंटे की मोहलत दी।


Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com