ब्रेकिंग न्यूज़ भोपाल : भोपाल मे आज भाजपा के पक्ष मे मोदी जी का रोड शो |                 भोपाल : एमपी बोर्ड की परीक्षा मे 81 प्रतिशत बच्चे पास |                यवतमार्ग : केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गठकरी मंच पर बेहोश होकर गिरे |                नई दिल्ली : केजरीवाल को पहली बार जेल में दी गई इंसुलिन |                महू : पटाखा फैक्ट्री विस्फोट में घायल तीसरे युवक की भी मौत |                उज्जैन : मोबाइल पर व्यापारी को फर्जी अरेस्ट ऑर्डर भेजकर दो करोड़ रु. ठगे |                इटारसी : दिव्यांग युवती से दुष्कर्म का आरोपी सौतेली मां का नाबालिग बेटा निकला |                छिंदवाड़ा : जनरेटर चालू करते समय लगा करंट दो भाइयों की मौत |                जबलपुर : पति के मना करने पर भी कोर्ट से भाई के लिए बहन को किडनी देने की मंजूरी मिली |                  
बिना लाइनसेन्स रिन्यू कराये राजधानी शहर मे 50 से भी ज्यादा मैरिज गार्डन्स हो रहे संचालित, निगम ने 7 दिन मे मांगा जबाव।


भोपाल। नगर निगम और जिला प्रशासन द्वारा अवैध मैरिज गार्डन और शादी हॉल के निरेक्षण मे मिली खामियो को पूरे करने के लिए, जारी किए गए नोटिस के बाद भी शादी हॉल और मैरिज गार्डन का संचालन किया जा रहा हैं। यदि आप शादी या किसी आयोजन की बुकिंग कराने मैरिज गार्डन या शादी हॉल में जा रहे हैं, तो पहले यह जरूर पूछ लें कि नगर निगम और जिला प्रशासन द्वारा की गई जांच में मिली खामियां को पूरा कर लिया गया है या नहीं। इसके बाद ही बुकिंग कराएं। जिला प्रशासन के अफसरों का कहना हैं कि शहर में 175 से ज्यादा मैरिज गार्डन और शादी हॉल का संचालन हो रहा है। इसमें से 100 मैरिज गार्डन वैध हैं, जबकि 50 ऐसे हैं जिन्होंने अब तक बताई गई खामियों को दूर नहीं किया है और ज्यादातर ने नगर निगम का लाइसेंस भी रिन्यू नहीं कराया है। जिन गार्डन और शादी हॉल में खामियां मिली थीं, उनमें से लालघाटी से बैरागढ़ रोड वाले गार्डन, होशंगाबाद रोड, रायसेन रोड और शहर के बीच में संचालित हो रहे शादी हॉल शामिल हैं। इन मैरिज गार्डन और शादी हॉल के संचालकों को नोटिस जारी किया है। और सात दिन के अंदर जबाव मांगा गया था। लेकिन समय सीमा समाप्त होने के बाद भी संचालको कि ओर से नोटिस का कोई जबाव नहीं आया हैं और न ही बताई गई गाइडलाइन के निर्देशों की पूर्ति की गई हैं। बावजूद इसके शादी हॉल व मैरिज गार्डन मे शादी समारोह जारी हैं।
वही, भोपाल कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने नगर निगम के अफसरों से कहा है कि जिन मैरिज गार्डन की जांच कराई गई थी, उनकी स्टेटस रिपोर्ट संबंधित क्षेत्र के एसडीएम के यहां पेश करें।

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com