ब्रेकिंग न्यूज़ नई दिल्ली पहले चरण के लोक सभा चुनाव मे कहीं कम तो कहीं ज्यादा मतदान                बुरहानपुर : दोस्त को बचाने में दूसरा बच्चा भी डैम में डूबा दोनों की मौत |                इंदौर : 11वीं के छात्र की बाइक कार से टकराई थी, पिता के डर से जहर खाकर दी जान |                मंदसौर : नारकोटिक्स विंग इंस्पेक्टर संजीव सिंह का शव बायपास पर कार में मिला |                बैतूल : पत्नी ने मैसेज कर कहा मैं सुसाइड कर लूंगी, तो पति ने ही लगा ली फांसी |                रीवा : कंपनी के 17 लाख रु. गबन किए तो युवक को बनाया बंधक |                मैहर : इलेक्ट्रानिक शॉप में स्टेट टैक्स एईबी की दबिश, दस्तावेज़ खंगाले |                  
बास्केटबॉल के नेशनल प्लेयर ने नौकरी दिलाने के नाम पर 50 लोगो को लगे चुना सवा करोड़ ठगे।

भोपाल। बेरोजगारी के बढ़ते स्तर को देखकर बास्केटबॉल के नेशनल प्लेयर विक्रम बाथम ने लोगो को ठग पैसा कमाने के लिए एक गिरोह तैयार कर 50 लोगो से सवा करोड़ की ठगी कर डाली।

भोपाल के राधेश्याम लौवंशी व 12 बेरोजगारी ने इस संबंध मे एडीजी एसटीएफ अशोक अवस्थी से शिकायत की थी। टीम ने जब जांच शुरू की तो इस फर्जी गिरोह का मुखिया रतलाम निवासी विक्रम बाथम सामने आया। विक्रम बास्केटबॉल का नेशनल प्लेयर हैं और 2016 मे वह मैसूर मे आयोजित टूर्नामेंट मे भी भाग ले चुका हैं। वह भोपाल निवासी अपने साथियो प्रकाश लोधी, वासुदेव मोहने, प्रवीण बड़ौदे और मदन गुर्जर व अन्य के साथ मिलकर लोगो को नौकरी दिलाने के नाम पर धोखाधड़ी करता था, यह लोग बेरोजगारो को झांसे मे लेकर रेलवे और एससीआई मे भर्ती कराने के नाम पर 4-5 लाख रु तक वसूलते थे। डाक से फर्जी नियुक्ति पत्र भेजकर उन्हे भरोसे मे लिया जाता था, ईर रतलाम रेलवे अस्पताल मे मेडिकल परीक्षण करवाते थे। फिर चर्चगेट(मुंबई, कानपुर, नागदा, उज्जैन) रेलवे स्टेशनो पर 15 दिन की ट्रेनिंग डी जाती थी। रेलवे स्टेशन पर घुमाकर उन्हे ग्रुप सी मे ट्रेनों के परिचालन, मैनेजमेंट और रेलवे ट्राफिक की जानकारी डी जारी थी। इस तरह से यह लोगो को बेवकूफ बनाते थे। कई लोगो को ज्वाइनिंग लेटर तारीख निकलने के बाद भेजा जाता था। फिर टाइम निकाल जाने का बहाना बना नए सिरे से शुरुआत करने का हवाला देकर 2-3 महीने तक टाल दिया जाता था। इसी तर्ज पर लोगो को एफसीआई मे नौकरी के नाम पर ठगा जाता था। एसटीएफ ने एफसीआई और रेल मण्डल मे नौकरी दिलाने के नाम पर विक्रम बाथम सहित चार साथियो को गिरफ्तार किया हैं। ठगी की दो अलग-अलग एफआईआर दर्ज की गई हैं। आगे की जांच के लिए एडीजी अवस्थी ने नौ सदस्यीय एसआईटी गठित की हैं।

 

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com