ब्रेकिंग न्यूज़ इंदौर पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन की तबियत में सुधार                मुबई ग्लोबल मार्केट में तेजी के कारण बढ सकते हे खाद्द्य तेलों के दाम                भोपाल सिपाही रितेश यादव ने दर्द से परेशां होकर की ख़ुदकुशी                भोपाल संकट समय केन्द्रिये मंत्री से युवक ने आक्सीजन मांगी मंत्री पटेल ने कहा दो खाओगे                भोपाल पुलिस दुआरा मनमर्जी से बैरिगेट्स लगाने को लेकर जनता में गुस्सा                भोपाल दस दिनों में करोना से दस शिक्षकों की मौत,आयुक्त ने जानकारी बुलवाई                भोपाल खाना बनाते समय महिला आग से झुलसी                भोपाल डॉ ने सफाईकर्मी महिला को मारा थप्पड़ कर्मचारी गए हड़ताल पर                बीजेपी में सिंधिया की एंट्री से नाराजगी, पार्टी के बड़े नेता प्रभात झा हुए खफा                निर्भया का दोषी पवन पहुंचा कोर्ट, कहा- मुझे पीटने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज हो केस                  
अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए पीएम ने की 40 बड़े उद्योगपतियों संग मीटिंग, बैठक मे वित्त मंत्री निर्मला रही गायब।


नई दिल्ली। अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए गुरु वर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करीब 40 उद्योग विशेषज्ञों और अर्थशास्त्रियों के साथ दो घंटे तक की। मीटिंग के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतामरण की अनुपस्थिति चर्चा का विषय बनी। सूत्रों के अनुसार, मोदी ने पांच ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को लेकर अर्थशास्त्रियों को संबोधित करते हुये कहा कि पांच ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था बनाने का विचार अचानक से नहीं आया हैं यह देश की ताकत की गहरी समझ पर आधारित हैं। प्रधानमंत्री ने खपत व मांग बढ़ाने के लिए सुझाव लिए, गृहमंत्री अमित शाह, वाणिज्यि मंत्री पीयूष गोयल व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद थे। लेकिन वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण इस बैठक में मौजूद नहीं थीं। इस विषय पर बीजेपी ने ट्विटर हैंडल के जरिए जानकारी दी कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पार्टी के राष्ट्रीय महासचिवों सहित सभी मोर्चा प्रभारियों और प्रवक्ताओं के साथ बैठक कर बजट से संबंधित सुझाव लिए।  

 

वित्त मंत्री निर्मला सीताराम की अनुपस्थिति पर कांग्रेस ने भाजपा पर तंज़ कसते हुये, अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा, “यहां एक सुझाव है। अगली बार बजट से पहले होने वाली बैठक में वित्त मंत्री को भी आमंत्रित करने के बारे में विचार किया जाए”।  

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com