ब्रेकिंग न्यूज़ नई दिल्ली। दीपिका उन लोगों के साथ खड़ी हुईं, जो हर सीआरपीएफ जवान की मौत पर जश्न मनाते हैं : स्मृति ईरानी                जयपुर / पुलिस का दावा- इंडियन ऑयल के मैनेजर ने ही पत्नी और 21 महीने के बेटे की हत्या करवाई,                कोलकाता। मैं अकेले ही सीएए और एनआरसी का विरोध करूंगी, पश्चिम बंगाल में इन्हें लागू नहीं होने दूंगी:ममता बेनर्जी                नई दिल्ली। दुष्कर्मी विनय ने सुप्रीम कोर्ट में क्यूरेटिव पिटीशन दायर की, फांसी पर रोक लगाने की भी मांग की                दिल्ली चुनाव: कांग्रेस बढ़ी तो AAP को टेंशन, घटी तो BJP की वापसी पर लगेगा ग्रहण                  
अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए पीएम ने की 40 बड़े उद्योगपतियों संग मीटिंग, बैठक मे वित्त मंत्री निर्मला रही गायब।


नई दिल्ली। अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के लिए गुरु वर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने करीब 40 उद्योग विशेषज्ञों और अर्थशास्त्रियों के साथ दो घंटे तक की। मीटिंग के दौरान वित्त मंत्री निर्मला सीतामरण की अनुपस्थिति चर्चा का विषय बनी। सूत्रों के अनुसार, मोदी ने पांच ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था के लक्ष्य को लेकर अर्थशास्त्रियों को संबोधित करते हुये कहा कि पांच ट्रिलियन डॉलर अर्थव्यवस्था बनाने का विचार अचानक से नहीं आया हैं यह देश की ताकत की गहरी समझ पर आधारित हैं। प्रधानमंत्री ने खपत व मांग बढ़ाने के लिए सुझाव लिए, गृहमंत्री अमित शाह, वाणिज्यि मंत्री पीयूष गोयल व राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी भी मौजूद थे। लेकिन वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण इस बैठक में मौजूद नहीं थीं। इस विषय पर बीजेपी ने ट्विटर हैंडल के जरिए जानकारी दी कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पार्टी के राष्ट्रीय महासचिवों सहित सभी मोर्चा प्रभारियों और प्रवक्ताओं के साथ बैठक कर बजट से संबंधित सुझाव लिए।  

 

वित्त मंत्री निर्मला सीताराम की अनुपस्थिति पर कांग्रेस ने भाजपा पर तंज़ कसते हुये, अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर कहा, “यहां एक सुझाव है। अगली बार बजट से पहले होने वाली बैठक में वित्त मंत्री को भी आमंत्रित करने के बारे में विचार किया जाए”।  

Advertisment
 
प्रधान संपादक सहायक-संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी राकेश शर्मा डॉ मीनू पांडे
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com