ब्रेकिंग न्यूज़ बीजेपी में सिंधिया की एंट्री से नाराजगी, पार्टी के बड़े नेता प्रभात झा हुए खफा                निर्भया का दोषी पवन पहुंचा कोर्ट, कहा- मुझे पीटने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज हो केस                महाराष्ट्र। बुलढाणा के सरकारी स्कूल की छात्रा बनी एक दिन कि डीएम।                  
निगम दल ने मछलियो को जहर देने वाले मिट्टी के गोले किए जब्त।

भोपाल। नगर निगम आयुक्त बी विजय दत्ता को मिली एक गोपनीय शिकायत पर शुक्रवार को प्रभारी मुख्य अभियंता एआर पवार के नेतृत्व छोटे तालाब में मछलियों को जहर देने की आशंका पर हमीदिया कॉलेज के पास से मिट्टी के गोले जब्त किए। दवा मिले यह लड्डू तालाब में डाले जाते हैं।
प्रभारी पवार ने बताया कि इन मिट्टी के गोलों को इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टॉक्सिकल रिसर्च लखनऊ भेजा जाएगा। शिकायत मिली थी कि अधिक मछली का शिकार करने के लिए धीमा जहर दिया जा रहा है और यह भी यहां प्रतिबंधित बिग हैड मछली पाली जा रही है। 

वही, मछली पालन के कॉन्ट्रेक्टर राकेश बाथम ने कहा कि छोटे तालाब में सीवेज का पानी आता है, इससे ऑक्सीजन में कमी हो जाती है। फिशरीज डिपार्टमेंट की सलाह पर दवा डालते हैं। जहर देना तो हमारे लिए भी नुकसानदायक है। प्रतिबंधित मछली पालने की शिकायत भी झूठी है। हम यहां सिल्वर कॉर्प, रोहू, कतला व कॉमन कॉर्प मछली पालते हैं। उधर, फिशरीज डिपार्टमेंट के असिस्टेंट डायरेक्टर वीरेंद्र चौहान ने बताया कि वाटर सेनिटाइजर व ऑक्सीजन एनहांसर के उपयोग की सलाह दी जाती है, लेकिन छोटे तालाब में निगम की कार्रवाई की जानकारी नहीं है, इसलिए यह बताना संभव नहीं है कि वहां कौनसी दवा उपयोग हो रहा था।

Advertisment
 
प्रधान संपादक उप संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी सुलेखा सिंगोरिय डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com