ब्रेकिंग न्यूज़ इंदौर। भू-माफिया बॉबी छाबड़ा इंदौर मे गिरफ्तार।                महाराष्ट्र। हफ्ते मे 5 दिन खुलेंगे सरकारी ऑफिस।                पणजी। 59 साल के अंतरराष्ट्रीय फैशन डिजाइनर वेंडेल रॉड्रिक्स का निधन, 6 साल पहले पद्मश्री मिला था।                नई दिल्ली। 16 फरवरी को रामलीला मैदान मे केजरीवाल लेंगे शपथ।                बीजिंग। चीन में कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित हुबेई प्रांत में 103 लोगों ने जान गंवाई।                  
हमीदिया......3 साल से बंद पड़ी है, 6 वार्मर और दो फोटो थैरेपी मशीनें।


भोपाल।(सुलेखा सिंगोरिया) शहडोल जिला अस्पताल में 12 घंटे के भीतर छह नवजात बच्चो की मौत का मामला सामने आने के बाद बुधवार को राज्य के स्वास्थ्य मंत्री तुलसीराम सिलावट ने प्रदेश के सभी जिला अस्पतालो और मेडिकल कॉलेज अस्पताल्स में संचालित एसएनसीयू के ऑडिट के निर्देश दिए हैं। यह ऑडिट संभागायुक्त की अध्यक्षता वाली कमेटी करेगी। हमीदिया और जेपी अस्पताल के एसएनसीयू में नवजात बच्चो के इलाज के इंतजाम की पड़ताल में सामने आया कि हमीदिया अस्पताल में नवजात बच्चो के इलाज के लिए बनी सिक न्यू बोर्न केयर यूनिट (एसएनसीयू) में 6 वार्मर और दो फोटो थैरेपी मशीनें तीन साल से खराब हैं। अस्पताल प्रबंधन ने इन मशीनो को रिपेयर ही नहीं कराया। इस कारण अस्पताल में कई बार नवजात को वार्मर और फोटो थैरेपी मशीन से इलाज के लिए इंतजार भी करना पड़ता है।

 

35 वार्मर और 17 फोटो थैरेपी मशीनें हैं... हमीदिया के शिशु रोग विभाग की प्रोफेसर डॉ. ज्योत्सना श्रीवास्तव ने बताया कि यहां 18 फोटो थैरेपी मशीनें हैं। इसके अलावा 35 वार्मर हैं। इनमें से कुछ खराब भी हैं, जिन्हें समय-समय पर रिपेयर कराते हैं।

Advertisment
 
प्रधान संपादक उप संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी सुलेखा सिंगोरिय डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com