ब्रेकिंग न्यूज़ गुजरात : ट्रक और कार की भिड़ंत में 10 लोगों की मौत |                हैदराबाद : ट्रक ने बाइक को टक्कर मारी दो किमी तक घसीटा, बाइकर ने ट्रक से लटककर बचाई जान |                 महू : पटाखा फैक्ट्री में हुए विस्फोट से झुलसे तीन मजदूरों में से एक की मौत |                शिवपुरी : जमीन बेचने से नाराज दो बेटों ने मिलकर पिता की हत्या कर शव खंडहर में फेंका |                सतना : पत्नी के सामने चाकू से कर दी युवक की हत्या |                भिंड : प्रदेश के हाइवे पर यूपी के कलेक्टर का ‘बैरियर’ नया पुल बनने तक ट्रैफिक बंद |                रायसेन : एसडीएम की कार के ड्राइवर ने ऑटो में मारा कट, एक की मौत, सात लोग घायल |                भोपाल : 10वीं की छात्रा को 49 दिन तक बंधक बनाकर दुष्कर्म करने वाला स्कूल वैन चालक गिरफ्तार |                  
अनुसूचित जाति बालक माध्यमिक आश्रम के बाथरूम मे मिला 7 साल के बच्चो का शव।

भोपाल। शहर के बालक माध्यमिक आश्रम शाला में पहली कक्षा के छात्र 7 वर्षीय सूरज खरते की हॉस्टल के बाथरूम मे मिला शव। पीएम रिपोर्ट मे हत्या की पुष्टि होने पर प्रशासन मे हलचल मच गई हैं।

 

पटेल नगर ई-सेक्टर स्थित शासकीय अनुसूचित जाति बालक माध्यमिक आश्रम शाला में अपने बड़े भाई दीपक के साथ रहने वाले सूरज खरते का मृत शरीर बुधवार शाम करीब साढ़े सात बजे ग्राउंड फ्लोर स्थित बॉथरूम के पास बेसुध मिला। उस वक्त सभी बच्चे पहली मंजिल पर थे। डीआईजी इरशाद वली और एएसपी संजय साहू गुरुवार रात मौके पर पहुंचे। पिपलानी पुलिस ने हॉस्टल के स्टाफ से पूछताछ मे अधीक्षिका रेचल राम ने बताया कि रात करीब पौने आठ बजे जगदीश ने कॉल कर सूरज के बॉथरूम के पास गिरे होने की सूचना दी थी, जबकि जगदीश ने पुलिस को बताया कि वह बच्चों का शोर सुनकर पहली मंजिल से ग्राउंड फ्लोर पर आया था।

 

जांच में पता चला है कि आश्रम की वार्डन रेचल राम ने बच्चे को बेहोशी की हालत में मिलने के बाद देरी से अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने जांच के बाद उसे मृत घोषित कर दिया। जिसके आधार पर कलेक्टर तरुण पिथोड़े ने हॉस्टल अधीक्षिका रेचल राम को सस्पेंड कर दिया है। इधर, आश्रम की मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी सहायक आयुक्त आदिवासी विकास विभाग के मंडल संयोजक शकील कुरैशी की थी, लेकिन उन्होने इसकी जानकारी अफसरों को नहीं दी। इन्हें भी दोषी मानते हुए सस्पेंड कर घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश दे दिए। पुलिस का दावा है कि हत्यारा हॉस्टल के अंदर का ही कोई हो सकता है, लेकिन हर पहलू पर जांच करने के बीच पुलिस का सबसे बड़ा सवाल है कि सूरज शाम के वक्त ग्राउंड फ्लोर के बॉथरूम में आया ही क्यों? शॉर्ट पीएम रिपोर्ट में सूरज के सिर पर भी चोट का पता चला है। ये चोट गिरने से आई या कोई और वजह है।

 

निजी तीन मंजिला मकान में 2016-17 से संचालित हॉस्टल में 56 बच्चे रहते हैं। ग्राउंड फ्लोर पर दो बॉथरूम और चार क्लासरूम हैं। स्कूल खत्म होने पर बच्चे पहली और दूसरी मंजिल पर बने कमरों में सोने चले जाते हैं। बच्चों की देखरेख का काम चौकीदार जगदीश पत्नी रेखा और नौकर संतोष पत्नी रानी के साथ करते हैं। रेचल राम हॉस्टल शुरू होने के समय से ही यहां की अधीक्षिका हैं। जगदीश और संतोष के कमरे पहली मंजिल पर ही हैं। 

 

वही, सूरज के पिता राजेश मजदूरी करते हैं। उनके तीन बच्चे हैं दीपक, सूरज और दीपेश। उन्होंने बताया कि दीपक का इस हॉस्टल में पिछले साल ही चयन हुआ था और सूरज इसी साल अगस्त में यहां आया है। पिता का आरोप है कि बच्चों को न खाना सही मिलता था और न ही रहने की अच्छी व्यवस्था थी। एक-एक कमरे में 11-11 बच्चों को सुलाया जाता था।

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com