ब्रेकिंग न्यूज़ सतना : ढाई साल की बच्ची का अपहरण करने वाला आरोपी दो घंटे बाद ही गिरफ्तार |                भोपाल : एक्सीडेंट की चोट से परेशान युवक बड़े तालाब में कूदा, मौत |                अमृतसर : चारपाई से बांधकर गर्भवती पत्नी को जिंदा जलाया |                सोनीपत : प्यार में अंधी मां ने प्रेमी संग मिलकर पांच साल की बेटी को पीट पीटकर मार डाला |                मुरैना : स्कूल बस ने तीन साल की मासूम को कुचला |                खुरई : हेलमेट नहीं पहना था, अज्ञात वाहन की टक्कर से तीन की मौत |                बड़वानी : ट्रक नाली में गिरा दबने से ड्राइवर व हेल्पर की मौत |                विदिशा : बुजुर्ग को बेटे ने मारपीट कर घर से निकाला |                  
महिला अफसर द्वारा प्रताड़ित करने की शिकायत पर सहकारिता उपायुक्त सस्पेंड।

इंदौर। सहकारिता विभाग मे अपनी ही विभाग कि महिला सहकर्मी को  मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का मामला प्रकाश मे आया है। सहकारिता उपायुक्त राजेश कुमार क्षत्री अपने महिला अफसर को सालभर से अलग-अलग तरीको से परेशान कर रहे थे। कभी रात मे अश्लील मैसेज करते, तो कभी बिना बजह मीटिंग या प्रकरणो की समीक्षा के बहाने कैबिन मे बैठाये रखते थे। वे महिला अफसर के साथ मे लंच करने के लिए और दफ्तर खत्म होने के बाद मिलने के लिए कहते थे। यौन शोषण के लिए भी दबाव बनाते थे। पीड़िता ने कई बार इसका दफ्तर मे और बाहर विरोध किया। इसके बाद भी क्षत्री का व्यवहार नहीं बदला। महिला ने इसकी शिकायत कुछ दिन पहले कलेक्टर और डीआईजी को भी की थी। पर वाहन से भी कोई अचित कार्यवाही नहीं होने पर सालभर परेशान रहने के बाद महिला अफसर ने बुधवार को पूरा ब्योरा सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह को पत्र लिखकर बया  कर दिया।  शिकायत करने के एक घंटे के अंदर ही मंत्री ने उपायुक्त को सस्पेंड करने के आदेश दे दिये।

डॉ. गोविंद सिंह, सहकारिता मंत्री- सालभर से महिला अफसर के साथ इस तरह का व्यवहार किया जा रहा था। मुझे इस बात की जानकारी बुधवार को ही मिली। शिकायत मिलने के महज एक घंटे मे क्षत्री को सस्पेंड करने की नोटशीट मैंने प्रमुख सचिव, डायरेक्टर को भेज दी थी।

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com