ब्रेकिंग न्यूज़ भोपाल : निगम की वेबसाइट से गायब हैं महापौर पार्षद                रतलाम : पश्चिम एक्स्प्रेस के फ़र्स्ट एसी कोच की स्प्रिंग टूटी |                भोपाल : पहली बार भोपाल में पुलिस परिवारों के लिए भी गरबा आयोजित                भोपाल : कमलनाथ बोले – शिवराज सरकार झूठ का पुलिंदा हैं                मुरादाबाद : नाबालिग से समूहिक दुष्कर्म, सड़क पर निर्वस्त्र छोड़ा |                नई दिल्ली : हिजाब – सुनवाई पूरी कोर्ट नें फैसला सुरक्षित रखा |                नई दिल्ली-- कोमेडियन राजू श्रीवास्तव का लंबी बीमारी के बाद निधन                भोपाल : भोपाल शहर के नए प्रधान आयकर आयुक्त होंगे राजीव वाशर्णेय,अजय अत्री को इंदौर की कमान                भोपाल : केके मिश्रा ने ब्राहामणों को दी गाली ,भाजपा बोली – भारत जोड़ो यात्रा नहीं निकलने देंगे                भोपाल : इज्तिमा 18 से 21 नवंबर तक पहली बार विदेशी जमात शामिल नहीं होगी                नई दिल्ली : ईरान में महिलाएं हिजाब के खिलाफ सड़क पर हैं                मुंबई : केंद्रीय मंत्री राणे का अवैध निर्माण टूटेगा 10 लाख का जुर्माना लगा                गुना : कांग्रेस नेता ने बेटे को नौकरी दिलाने के नाम पर महिला के साथ ज़्यादती की                आगरा : ताजमहल परिसर में विदेशी महिला टुरिस्ट को बंदर ने काटा |                जयपुर : राम मंदिर आंदोलन से जुड़े आचार्य धर्मेन्द्र का निधन |                नई दिल्ली : गुजरात के आईपीएस को सुप्रीम कोर्ट से मिली राहत |                मुख्यमंत्री के निर्देश पर झाबुआ के एसपी अरविंद तिवारी सस्पेंड किए गए |                भोपाल, केक काटने को लेकर हुए विवाद में एसआई पर महिला से झूमाझटकी का आरोप                लखनऊ – भोपाल और लखनऊ गरीबरथ एक्स्प्रेस तीन –तीन दिन निरस्त रहेंगी                गुजरात : ब्रेस्ट कैंसर के खिलाफ जागरूकता के लिए 1000 जैन साध्वियाँ ब्रांड एम्बेसडर बनेंगी                  
महिला अफसर द्वारा प्रताड़ित करने की शिकायत पर सहकारिता उपायुक्त सस्पेंड।

इंदौर। सहकारिता विभाग मे अपनी ही विभाग कि महिला सहकर्मी को  मानसिक रूप से प्रताड़ित करने का मामला प्रकाश मे आया है। सहकारिता उपायुक्त राजेश कुमार क्षत्री अपने महिला अफसर को सालभर से अलग-अलग तरीको से परेशान कर रहे थे। कभी रात मे अश्लील मैसेज करते, तो कभी बिना बजह मीटिंग या प्रकरणो की समीक्षा के बहाने कैबिन मे बैठाये रखते थे। वे महिला अफसर के साथ मे लंच करने के लिए और दफ्तर खत्म होने के बाद मिलने के लिए कहते थे। यौन शोषण के लिए भी दबाव बनाते थे। पीड़िता ने कई बार इसका दफ्तर मे और बाहर विरोध किया। इसके बाद भी क्षत्री का व्यवहार नहीं बदला। महिला ने इसकी शिकायत कुछ दिन पहले कलेक्टर और डीआईजी को भी की थी। पर वाहन से भी कोई अचित कार्यवाही नहीं होने पर सालभर परेशान रहने के बाद महिला अफसर ने बुधवार को पूरा ब्योरा सहकारिता मंत्री गोविंद सिंह को पत्र लिखकर बया  कर दिया।  शिकायत करने के एक घंटे के अंदर ही मंत्री ने उपायुक्त को सस्पेंड करने के आदेश दे दिये।

डॉ. गोविंद सिंह, सहकारिता मंत्री- सालभर से महिला अफसर के साथ इस तरह का व्यवहार किया जा रहा था। मुझे इस बात की जानकारी बुधवार को ही मिली। शिकायत मिलने के महज एक घंटे मे क्षत्री को सस्पेंड करने की नोटशीट मैंने प्रमुख सचिव, डायरेक्टर को भेज दी थी।

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com