ब्रेकिंग न्यूज़ भोपाल : भोपाल मे आज भाजपा के पक्ष मे मोदी जी का रोड शो |                 भोपाल : एमपी बोर्ड की परीक्षा मे 81 प्रतिशत बच्चे पास |                यवतमार्ग : केंद्रीय परिवहन मंत्री नितिन गठकरी मंच पर बेहोश होकर गिरे |                नई दिल्ली : केजरीवाल को पहली बार जेल में दी गई इंसुलिन |                महू : पटाखा फैक्ट्री विस्फोट में घायल तीसरे युवक की भी मौत |                उज्जैन : मोबाइल पर व्यापारी को फर्जी अरेस्ट ऑर्डर भेजकर दो करोड़ रु. ठगे |                इटारसी : दिव्यांग युवती से दुष्कर्म का आरोपी सौतेली मां का नाबालिग बेटा निकला |                छिंदवाड़ा : जनरेटर चालू करते समय लगा करंट दो भाइयों की मौत |                जबलपुर : पति के मना करने पर भी कोर्ट से भाई के लिए बहन को किडनी देने की मंजूरी मिली |                  
वर्ल्ड इकॉनोमिक फोरम की वार्षिक बैठक के दौरान अमेजन वेब सर्विस के वाइस प्रेसिडेंट मैक्स वाइस प्रेसिडेंट पीटरसन ने मुख्यमंत्री से मुलाक़ात कर मध्यप्रदेश मे डाटा सेंटर बनाने की जताई इच्छा।

भोपाल। मुख्यमंत्री ने वर्ल्ड इकॉनोमिक फोरम के अध्यक्ष बॉर्ज ब्रेंडे से और लुलु ग्रुप के मालिक मोहम्मद युनुस अली से मुलाकात की। दावोस के दौरे में मध्यप्रदेश ने बड़ी सफलता हासिल करते हुए 4 हजार 125 करोड़ रुपए का निवेश आकर्षित कर लिया है। इससे पहले 220 करोड़ रुपए की लागत से एक वर्ल्ड क्लास 27-होल गोल्फ कोर्स सह रिसॉर्ट और होटल का निर्माण प्रसिद्ध पर्यटक स्थल सांची के पास निनोद गांव में होने जा रहा है। मुख्यमंत्री कमल नाथ ने हाल ही में वेस्ले समूह के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डोरियन मूलन को लैटर आफ अवार्ड सौंपा है।
वही, वर्ल्ड इकॉनोमिक फोरम की वार्षिक बैठक के तीसरे दिन मुख्यमंत्री कमलनाथ की अमेजन वेब सर्विस के वाइस प्रेसिडेंट मैक्स पीटरसन से मुलाकात हुई। इस दौरान पीटरसन ने बताया कि वह मध्यप्रदेश में भी कंपनी अपनी आमद दर्ज कराना चाहती है। अमेजन अभी नई दिल्ली, मुंबई, हैदराबाद, बेंगलुरू, पुणे, चेन्नई में काम कर रही है। जिसका डाटा सेंटर दिल्ली, मुंबई और चेन्नई में हैं। पीटरसन कॉ जवाब मे मुख्यमंत्री ने कहा कि मध्यप्रदेश में डाटा सेंटर व्यवसाय के लिए 9 स्थानों पर 690 एकड़ जमीन, बिजली और श्रम आदि सभी परिस्थितियां मौजूद हैं। यहां इकाइयां लगाने पर लागत में 75 फीसदी तक की रियायत मिल सकेगी।

मुख्यमंत्री ने विप्रो के एमडी व सीईओ अबीदाली नीमचवाला से भी मुलाकात की। इस दौरान उद्योग विभाग के प्रमुख सचिव राजेश राजौरा भी मौजूद थे। चर्चा के दौरान नीमचवाला ने भरोसा दिलाया कि अजीम प्रेमजी फाउंडेशन भोपाल में बीएड, एमएड और सोशल सेक्टर में रिसर्च की अंतरराष्ट्रीय यूनिवर्सिटी बनाएगा।

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com