ब्रेकिंग न्यूज़ भोपाल, टेस्ट ऑफ इंडिया रेस्टोरेंट में खाद्यय विभाग का छापा मावे का नमूना दूषित पाया गया                इंदौर पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन की तबियत में सुधार                मुबई ग्लोबल मार्केट में तेजी के कारण बढ सकते हे खाद्द्य तेलों के दाम                भोपाल सिपाही रितेश यादव ने दर्द से परेशां होकर की ख़ुदकुशी                भोपाल संकट समय केन्द्रिये मंत्री से युवक ने आक्सीजन मांगी मंत्री पटेल ने कहा दो खाओगे                भोपाल पुलिस दुआरा मनमर्जी से बैरिगेट्स लगाने को लेकर जनता में गुस्सा                भोपाल दस दिनों में करोना से दस शिक्षकों की मौत,आयुक्त ने जानकारी बुलवाई                भोपाल खाना बनाते समय महिला आग से झुलसी                भोपाल डॉ ने सफाईकर्मी महिला को मारा थप्पड़ कर्मचारी गए हड़ताल पर                बीजेपी में सिंधिया की एंट्री से नाराजगी, पार्टी के बड़े नेता प्रभात झा हुए खफा                निर्भया का दोषी पवन पहुंचा कोर्ट, कहा- मुझे पीटने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज हो केस                  
एसआईआईबी के छापे के दौरान काबुली चना मामले मे 20 करोड़ के टैक्स चोरी का हुआ खुलासा।

इंदौर। काबुली चना टैक्स चोरी मामले मे सेंट्रल कस्टम विभाग की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन व इंटेलिजेंस ब्रांच ने शुक्रवार को की उद्योग नगर, अनाज मंडी व अन्य आठ ठिकानों पर छापा मारा। अब तक करीब 20 करोड़ की टैक्स चोरी होने का मामला सामने आया है, बंसल की फर्म समेत टीम ने इसके अलावा रजत इंटरप्राइजेज के रजत सारडा, प्रकाश ओवरसीज के संजय जैन, इंद्रप्रस्थ फूड के दिलीप देवासवाल, पवन इंडस्ट्रीज के रमेश मित्तल के यहां भी जांच की। इसमें आधा हिस्सा तो बंसल की फर्म के आशीष कुमार, मुकेश कुमार का ही बताया जा रहा है। बंसल की फर्म ने अपनी प्रोसेसिंग यूनिट मुंबई में बनाई थी, लेकिन कागजों मे ही चने के आने-जाने की प्रोसेसिंग बताई, जबकि वास्तव में यूनिट में चने गए ही नहीं थे। इससे पहले मुंबई के कारोबारियों के यहां भी जांच की जा चुकी है। देशभर में काबुली चने का टैक्स घोटाला 100 करोड़ से अधिक का होने की आशंका जताई जा रही है।
यह घोटाला हाल ही में कुछ कारोबारियों की शिकायत के बाद सामने आया। विदेश से थोक में माल आने और देश में ही खपने से काबुली चने के दाम एक हजार से डेढ़ हजार रुपए प्रति क्विंटल तक तेजी से गिरे, जिसके चलते यहां कारोबार करने वालों का पूरा बाजार बैठ गया और कई कारोबारी बर्बाद हो गए।


Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com