ब्रेकिंग न्यूज़ इंदौर। भू-माफिया बॉबी छाबड़ा इंदौर मे गिरफ्तार।                महाराष्ट्र। हफ्ते मे 5 दिन खुलेंगे सरकारी ऑफिस।                पणजी। 59 साल के अंतरराष्ट्रीय फैशन डिजाइनर वेंडेल रॉड्रिक्स का निधन, 6 साल पहले पद्मश्री मिला था।                नई दिल्ली। 16 फरवरी को रामलीला मैदान मे केजरीवाल लेंगे शपथ।                बीजिंग। चीन में कोरोनावायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित हुबेई प्रांत में 103 लोगों ने जान गंवाई।                  
एसआईआईबी के छापे के दौरान काबुली चना मामले मे 20 करोड़ के टैक्स चोरी का हुआ खुलासा।

इंदौर। काबुली चना टैक्स चोरी मामले मे सेंट्रल कस्टम विभाग की स्पेशल इन्वेस्टिगेशन व इंटेलिजेंस ब्रांच ने शुक्रवार को की उद्योग नगर, अनाज मंडी व अन्य आठ ठिकानों पर छापा मारा। अब तक करीब 20 करोड़ की टैक्स चोरी होने का मामला सामने आया है, बंसल की फर्म समेत टीम ने इसके अलावा रजत इंटरप्राइजेज के रजत सारडा, प्रकाश ओवरसीज के संजय जैन, इंद्रप्रस्थ फूड के दिलीप देवासवाल, पवन इंडस्ट्रीज के रमेश मित्तल के यहां भी जांच की। इसमें आधा हिस्सा तो बंसल की फर्म के आशीष कुमार, मुकेश कुमार का ही बताया जा रहा है। बंसल की फर्म ने अपनी प्रोसेसिंग यूनिट मुंबई में बनाई थी, लेकिन कागजों मे ही चने के आने-जाने की प्रोसेसिंग बताई, जबकि वास्तव में यूनिट में चने गए ही नहीं थे। इससे पहले मुंबई के कारोबारियों के यहां भी जांच की जा चुकी है। देशभर में काबुली चने का टैक्स घोटाला 100 करोड़ से अधिक का होने की आशंका जताई जा रही है।
यह घोटाला हाल ही में कुछ कारोबारियों की शिकायत के बाद सामने आया। विदेश से थोक में माल आने और देश में ही खपने से काबुली चने के दाम एक हजार से डेढ़ हजार रुपए प्रति क्विंटल तक तेजी से गिरे, जिसके चलते यहां कारोबार करने वालों का पूरा बाजार बैठ गया और कई कारोबारी बर्बाद हो गए।


Advertisment
 
प्रधान संपादक उप संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी सुलेखा सिंगोरिय डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com