ब्रेकिंग न्यूज़ बीजेपी में सिंधिया की एंट्री से नाराजगी, पार्टी के बड़े नेता प्रभात झा हुए खफा                निर्भया का दोषी पवन पहुंचा कोर्ट, कहा- मुझे पीटने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज हो केस                महाराष्ट्र। बुलढाणा के सरकारी स्कूल की छात्रा बनी एक दिन कि डीएम।                  
बिजली और पानी बिल की वसूली करने पहुंचे निगम के क्लर्क को मारा झापड़।

भोपाल। वसूली करने पहुंचे नगर निगम अमले को वसूली के दौरान एक व्यक्ति मारा झापड़। निशातपुरा थाने में एफआईआर के बाद आरोपियों को जेल भेज दिया गया।
करोंद क्षेत्र के मुरली नगर में रहने वाले सैयद शाकिर अली के परिवार पर पानी का बिल 8 हजार 460 और संपत्ति कर 15 हजार 940 बकाया था। जिसकी वसूली के लिए निगम अमला पहुंचा और पैसे नहीं देने पर जब कहा कि हम पानी का कनेक्शन काट देंगे तो शाकिर और परिवार के सदस्य नाराज हो गए। परिवारों वालों की नाराजगी झगड़े मे बदल गई और विवाद बढ़ने पर उन्होंने क्लर्क आनंद सिंह शाक्या को थप्पड़ मार दिया। वार्ड प्रभारी मुकेश कुमार मोढ़ से जानकारी मिलने पर सहायक आयुक्त सीबी मिश्रा, जोन -17 के जोनल अधिकारी राजेंद्र सिंह अहिरवार, एई (जलकार्य) बलविंदर सिंह अहलूवालिया और एएचओ महेश कुमार गोहर मौके पर पहुंचे। लेकिन शाकिर अली इनसे भी बदतमीजी करने लगा। आखिरकार निगम अमला निशातपुरा थाने पहुंचा और शिकायत दर्ज कराई। उधर, सेंट्रल जेल के समीप स्थित कम्फर्ट ग्रीन कॉलोनी में 6 लाख 12 हजार 880 रुपए पानी का बिल बकाया होने पर वार्ड प्रभारी बीएस साहू और एई (जलकार्य) बलविंदर सिंह अहलूवालिया वसूली के लिए पहुंचे। राशि जमा नहीं होने पर विरोध के बीच नल कनेक्शन काट दिया। यह कॉलोनी भी जोन नंबर 17 में ही शामिल है।

1.13 करोड रु राजभवन का बिल बकाया....                                                                                                      राजभवन ने सेवा प्रभार के 1 करोड़ 13 लाख रुपए जमा कराए हैं। नगरपालिक निगम अधिनियम की धारा 132 (क) के तहत निगम सरकारी भवनों से संपत्ति कर के स्थान पर सेवा कर वसूलता है। यह उस क्षेत्र में संपत्ति कर की दर का 37 फीसदी से 75 फीसदी तक होता है। राज भवन ने संपत्ति कर का 75 प्रतिशत सेवाकर जमा कराया है। क्योंकि निगम यहां पेयजल, साफ-सफाई, स्ट्रीट लाइट, एप्रोच रोड, फायर ब्रिगेड, ड्रेनेज और सीवेज सहित सभी सेवाएं उपलब्ध कराता है। जेपी अस्पताल को सेवा प्रभार का 81 लाख 60 हजार 826 रुपए जमा कराने के लिए जेडओ अर्जुन मेंघानी ने नोटिस जारी किया है।

Advertisment
 
प्रधान संपादक उप संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी सुलेखा सिंगोरिय डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com