ब्रेकिंग न्यूज़ इंदौर पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन की तबियत में सुधार                मुबई ग्लोबल मार्केट में तेजी के कारण बढ सकते हे खाद्द्य तेलों के दाम                भोपाल सिपाही रितेश यादव ने दर्द से परेशां होकर की ख़ुदकुशी                भोपाल संकट समय केन्द्रिये मंत्री से युवक ने आक्सीजन मांगी मंत्री पटेल ने कहा दो खाओगे                भोपाल पुलिस दुआरा मनमर्जी से बैरिगेट्स लगाने को लेकर जनता में गुस्सा                भोपाल दस दिनों में करोना से दस शिक्षकों की मौत,आयुक्त ने जानकारी बुलवाई                भोपाल खाना बनाते समय महिला आग से झुलसी                भोपाल डॉ ने सफाईकर्मी महिला को मारा थप्पड़ कर्मचारी गए हड़ताल पर                बीजेपी में सिंधिया की एंट्री से नाराजगी, पार्टी के बड़े नेता प्रभात झा हुए खफा                निर्भया का दोषी पवन पहुंचा कोर्ट, कहा- मुझे पीटने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज हो केस                  
प्रभु यीशु के बलिदान की याद मे ईसाई समाज के उपवास आज से शुरू

भोपाल। प्रभु यीशु के बलिदानो को याद करते हुये ईसाई समाज के लोगो के द्वारा किया जाने वाला उपवास आज से शुरू होगा। जो की 10 अप्रैल गुड फ्राईडे तक चलेगा। ईसाई समाज यह उपवास खजूर की डाली की राख का क्रास चिन्ह अपने माथे पर बनाकर उपवास शुरू करेंगे, जो 10 अप्रैल को गुड फ्राईडे तक चलेगा। उपवास के दौरान उपवास रखने वाले लोग पूर्ण रूप से सात्विक दिनचर्या रखते हैं, हर रोज घर मे प्रार्थना होगी हैं। सैंट जान्स चर्च की बिग काउंसिंग ने फैसला किया हैं कि बार उपवास के दौरान विश्व शांति प्रार्थना के साथ ही पौधे और प्लास्टिक का उपयोग न कर पर्यावरण सुरक्षा का संदेश दिया जाएगा।

आर्च बिशप डॉ॰ लियो कार्नलियों ने कहा कि प्रभु यीशु ने अपने बलिदान से पहले 40 दिन अधिक दिनो तक रेगिस्तान मे रहकर उपवास किया था। उनके बलिदान को याद करते हुये पार्थना व अन्य कार्यक्रम किए जाएंगे।

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com