ब्रेकिंग न्यूज़ नई दिल्ली पहले चरण के लोक सभा चुनाव मे कहीं कम तो कहीं ज्यादा मतदान                बुरहानपुर : दोस्त को बचाने में दूसरा बच्चा भी डैम में डूबा दोनों की मौत |                इंदौर : 11वीं के छात्र की बाइक कार से टकराई थी, पिता के डर से जहर खाकर दी जान |                मंदसौर : नारकोटिक्स विंग इंस्पेक्टर संजीव सिंह का शव बायपास पर कार में मिला |                बैतूल : पत्नी ने मैसेज कर कहा मैं सुसाइड कर लूंगी, तो पति ने ही लगा ली फांसी |                रीवा : कंपनी के 17 लाख रु. गबन किए तो युवक को बनाया बंधक |                मैहर : इलेक्ट्रानिक शॉप में स्टेट टैक्स एईबी की दबिश, दस्तावेज़ खंगाले |                  
पान-मसाला व्यापारियो के यहाँ विभाग को मिला 20 करोड़ का स्टॉक, एक दर्जन सिगरेट के नकली ब्रांड

भोपाल। घोडा नक्कास के तीन पान-मसाला व्यापारियो के यहाँ वाणिज्यिक कर विभाग के द्वारा छापे मे विभाग को 20 करोड़ से ज्यादा का स्टॉक मिला हैं।

वाणिज्यिक कर विभाग की टीम द्वारा गुरुवार को तीनों पान मसाला, गुटखा और सिगरेट व्यापारियों के यहां छापामार कार्रवाई शुरू की थी।  जहां व्यापारी न्यू जैन पान मसाला के प्रदीप जैन, कन्हैया पान मसाला के सन्नी आशूदानी, लक्ष्मी ट्रेडर्स के प्रियंक साहू तीनों के यहां विभाग को 40% से ज्यादा स्टॉक के बिल नहीं मिले। साथ ही पान मसाला के एक दर्जन से अधिक ब्रांड नकली मिले। जानकारी अनुसार स्टॉक की गणना करने के बाद तीनों व्यापारियों को विभाग के बिट्टन मार्केट स्थित कार्यालय में बयान देने के लिए बुलाया गया था। पूरे दिन चली पूछताछ के बाद भी तीनों व्यापारी जमा स्टॉक के बिल पेश नहीं कर सके। उनके पास केवल 60% ही बिल निकले। इनमें भी बड़े पैमाने पर टैक्स चोरी की गई थी। विभाग ने आशंका जताई है कि ये व्यापारी मप्र और पड़ोसी राज्यों में अवैध तरीके से बनने वाले ब्रांड राजधानी लाकर बेच रहे थे। आशंका है कि इन्हें तैयार करने में स्वास्थ्य संबंधी मानकों का भी पालन नहीं किया गया है। विभाग ने गैर अनुपातिक स्टॉक के बिल और इनके उद्गम की जानकारी देने के लिए तीनों व्यापारियों को एक और दिन का समय दिया है।

 

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com