ब्रेकिंग न्यूज़ बीजेपी में सिंधिया की एंट्री से नाराजगी, पार्टी के बड़े नेता प्रभात झा हुए खफा                निर्भया का दोषी पवन पहुंचा कोर्ट, कहा- मुझे पीटने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज हो केस                महाराष्ट्र। बुलढाणा के सरकारी स्कूल की छात्रा बनी एक दिन कि डीएम।                  
आयकर विभाग ने किया 150 रुपए करोड़ का अघोषित लेन देन का खुलासा

रायपुर। छत्तीसगढ़ में राजनीतिक, आईएएस समेत रसूखदारो के यहा छापे के दौरान आयकर विभाग को मिली 150 रुपए अघोषित लेन-देन की जानकरी ने हलचल मचा दी हैं।

दरअसल, आयकर विभाग की बड़ी कार्रवाई के तहत दिल्ली और मुंबई की आई टीम ने रायपुर और भिलाई मे पूर्व मुख्य सचिव विवेक ढांड़ सीएम की उप सचिव आईएएस सौम्या चौरसिया, रायपुर मेयर एजाज ढेबर, शराब कारोबारियों सहित कई रसूखदारों के ठिकानो पर छापे मारे।
आयकर आयुक्त और अधिकृत प्रवक्ता सुरभि अहलूवालिया ने एक प्रेस नोट जारी कर बताया कि आयकर अधिकारी अभी जांच में लगे हैं। कई बैंक लॉकरों सहित कई निषेध आदेश दिए गए हैं। विभाग के अफसरों ने छापे की कार्रवाई विश्वसनीय इनपुट्स, खुफिया और शराब और खनन व्यवसाय से बड़ी बेहिसाब नकदी के सृजन के साक्ष्य मिलने पर की। सार्वजनिक सेवकों के लिए उसी के हस्तांतरण, विमुद्रीकरण अवधि के दौरान भारी नकदी जमा, शेल कंपनियों से आवास प्रविष्टियों, अघोषित निवेश के आधार पर की गई थी। जब्त किए गए दस्तावेजों और इलेक्ट्रोनिक डेटा से पता चलता हैं की अफसरो और अन्य लोगो को हर महीने खासा भुगतान किया जा रहा था।

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com