ब्रेकिंग न्यूज़ इंदौर पूर्व लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन की तबियत में सुधार                मुबई ग्लोबल मार्केट में तेजी के कारण बढ सकते हे खाद्द्य तेलों के दाम                भोपाल सिपाही रितेश यादव ने दर्द से परेशां होकर की ख़ुदकुशी                भोपाल संकट समय केन्द्रिये मंत्री से युवक ने आक्सीजन मांगी मंत्री पटेल ने कहा दो खाओगे                भोपाल पुलिस दुआरा मनमर्जी से बैरिगेट्स लगाने को लेकर जनता में गुस्सा                भोपाल दस दिनों में करोना से दस शिक्षकों की मौत,आयुक्त ने जानकारी बुलवाई                भोपाल खाना बनाते समय महिला आग से झुलसी                भोपाल डॉ ने सफाईकर्मी महिला को मारा थप्पड़ कर्मचारी गए हड़ताल पर                बीजेपी में सिंधिया की एंट्री से नाराजगी, पार्टी के बड़े नेता प्रभात झा हुए खफा                निर्भया का दोषी पवन पहुंचा कोर्ट, कहा- मुझे पीटने वाले पुलिसकर्मियों के खिलाफ दर्ज हो केस                  
सरकारी आवास योजना के नाम पर जालसाज ने की धोखाधड़ी

भोपाल:(हिना खान)हर व्यक्ति का अपना एक सुनिश्चित आवास हो ऐसी इच्छा रखता है, लेकिन ऐसा हर एक के साथ संभव नही हो पाता है, इसका कारण आर्थिक तंगी, कम आय अति निम्न वर्ग के लोगो के लिए अपना खुद का घर खरीद पाना कठिन होता है। इसी समस्या के कारण सरकार द्वारा गरीबो एवं निम्न वर्ग के लोगो के हित मे बहुत सी योजनाओ को लागू किया जाता है जिससे प्रति व्यक्ति को सरकारी योजनाओ द्वारा मदद मिल सके। लेकिन कई बार इन सरकारी योजनाओ का लाभ ज़रूरतमंद लोगो को नही मिल पाता है। इसका फायदा अधिकतर जालसाज या फिर किसी भी राजनीतिक पार्टी दल के नेता और उनके चमचे उठा लेते है। आम जनता का कुछ भला हो या न हो लेकिन इन लोगो का पहले भला होता है।

ऐसे ही राजीव इंदिरा आवास योजना भी एक सरकारी योजना है, जिसमे गरीबो और बिना आवास के लोगो को कम कीमत और किस्त के आधार पर मकान दिये जाने का कथन है, इस योजना के तहत कई लोगो को मकान मिले भी और बहुत से लोग इस योजना मे ठगे गए है।

सरकार की कई योजनाए ठगो के लिए लाटरी बन जाती है। सरकारी योजनाओ की आड़ मे बिचारे गरीबो के साथ अक्सर धौखाधड़ी होती रहती है, ऐसी ही धौखाधड़ी पिपलानी के रहने वाले अब्दुल हकीम के साथ हुई, राजीव इंदिरा आवास योजना के तहत मकान दिलाने का कहकर जालसाज़ों ने उनसे पूरे 1लाख 55 हज़ार रुपए मकान की किस्तो के नाम पर हड़प लिए है। साथ ही साथ कारनामे को बिना किसी शक के अंजाम देकर जालसाज आरोपी शहर से फरार हो गए। अब्दुल हकीम ने अपने साथ हुई धौखाधड़ी का पूरा मामला अशोका गार्डन पुलिस को बताया और आरोपियो के खिलाफ थाने मे रिपोर्ट दर्ज कारवाई है अब देखना होगा अशोका गार्डन थाने की पुलिस इस मामले मे जालसाझो को कब तक दबोच ने मे सफल हों पाती है।     

 

 

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com