ब्रेकिंग न्यूज़ नई दिल्ली पहले चरण के लोक सभा चुनाव मे कहीं कम तो कहीं ज्यादा मतदान                बुरहानपुर : दोस्त को बचाने में दूसरा बच्चा भी डैम में डूबा दोनों की मौत |                इंदौर : 11वीं के छात्र की बाइक कार से टकराई थी, पिता के डर से जहर खाकर दी जान |                मंदसौर : नारकोटिक्स विंग इंस्पेक्टर संजीव सिंह का शव बायपास पर कार में मिला |                बैतूल : पत्नी ने मैसेज कर कहा मैं सुसाइड कर लूंगी, तो पति ने ही लगा ली फांसी |                रीवा : कंपनी के 17 लाख रु. गबन किए तो युवक को बनाया बंधक |                मैहर : इलेक्ट्रानिक शॉप में स्टेट टैक्स एईबी की दबिश, दस्तावेज़ खंगाले |                  
अनलॉक से पहले संक्रमण रोकने के लिए बनाई छे कमेटी

भोपाल

एक जून से अनलॉक के चरण की शुरुआत करने से पहले सरकार ने दोबारा संक्रमण को रोकने के साथ प्रमुख मसलों के लिए कैबिनेट कमेटियों का गठन कर दिया है। ये कमेटियां अनलॉक होने से पहले वैक्सीनेशन ड्राइव,दूसरे राज्यों से संक्रमण रोकने, अस्पतालो में व्यवस्थाओ के साथ तीसरी लहर में ऑक्सीज़न प्लांट और लोगों को जागरूक करने का काम करेगी। कैबिनेट बैठक में इसे मंजूरी दी गई। मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने सभी कमेटियों से कहा की अभी से काम शुरू करें। इस बीच चर्चा के दोरान ग्रहमंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि मप्र॰ दूसरे राज्यो से परेशान होता है। कोरोना कि पहली लहर दिल्ली से आयी थी। और इसबार महाराष्ट्र इसकी वजह बना है। आने वाले दिनों में इस पर नजर राखी जाएगी। सीएम ने कहा कि कम संक्रमित जगहो को आंशिक अनलॉक किया जाएगा।

     सरकार ने 6 कमेटी को को सौपा काम :- कोरोना कर्फ़्यू चरणबद्ध तरीके से समाप्त करना। वैक्सीनेशन, अस्पतालो का प्रबंधन, कोविड नियंत्रण के प्रति जागरूक करना, ऑक्सीज़न प्लांट, कोविड प्रोटोकॉल का पालन करना।        

 

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com