ब्रेकिंग न्यूज़ जावरा : जोधपुर-इंदौर एक्सप्रेस से टकराया ऊंट, जेसीबी से निकाला |                विदिशा : प्रमोशन की मांग लेकर खुद पर पेट्रोल डालकर पहुंचा भृत्य, कर्मचारी भागे |                ग्वालियर : गुना में युवक से मारपीट करने वाले तीनों आरक्षक निलंबित |                धार : तंत्र सिद्ध करने के चक्कर में युवक की हत्या, तांत्रिक गिरफ्तार |                बुरहानपुर : सिर दर्द की बीमारी से परेशान युवक ने पिया कीटनाशक, मौत |                  
कर्फ़्यू खुलते ही बाजार में आएंगे एक हजार करोड़

भोपाल(अभिलाषा मिश्रा)

राजधानी में 200 करोड़ प्रतिदिन का नुकसान हुआ, बाजार को बूस्टर कि जरूरत है। राजधानी मे सोना- चाँदी, कपड़ा, आटोमोबाइल सेक्टर समेत अन्य तरह के व्यवसाय को मिलाकर प्रतिदिन 200 करोड़ का व्यापार कोरोना के कारण प्रभावित हुआ है। कोरोना कर्फ़्यू कि 49 दिन से मर झेल रहे कारोबारियों केई लिए अच्छी खबर है, कि इस बार जिले में गेंहू की बंपर बिक्री हुई है। किसानो के खातों में पिछले साल की तुलना में 100 करोड़ रुपए पहुंचेंगे। अभी तक किसानो के खातों में 600 करोड़ रुपए पहुंच चुके है। जबकि 100 करोड़ जल्दी पहुंचेगे। यदि मंगलवार से पूरी तरह कारोबार शुरू हुआ तो यही पैसा बाजार मई आएगा। इससे कारोबार बढ़ेगा। पहली बार 43 हजार किसानों ने 3.25 लाख मीट्रिक तन गेंहू सरकार को बेचा है। बड़े व्यापारीयो के साथ -साथ छोटे दुकानदारों को भी लाभ मिलेगा, क्योकि 6 दिन पहले कर्मकार मंडल में पंजीक्रत श्रमिकों, पथ विक्रेताओ के खाते में ही 60 करोड़ रुपए जमा की है।

अनुपम अग्रवाल(महासचिव भोपाल, किराना व्यापारी संघ) :- किसान ही कारोबारियों का अन्नदाता है। गेंहू की बंपर बिक्री हुई है। इसलिए किसान का पैसा हर सेक्टर के कारोबारियों के धंधे में मदद करेगा।

तुलसी नैनवानी (महासचिव,एमपी आटोमोबाइल डीलर्स, एसोसिएशन):-दो पहिया वाहन से लेकर चार पहिया वाहनों की बिकरी में ग्रामीण क्षेत्र का अहम योगदान है। फसल बढ़िया आने से वाहनों की बिक्री करीब 25 फीसदी तक बढ़ने का अनुमान है।

नरेश अग्रवाल (अध्यक्ष सराफा चौक बाजार, एसोसिएशन):- हमे उम्मीद है कि पहले भी फसल की बिक्री पर बाजार में ग्राहकी बढ़ती रही। किसान अपना 40 फीसदी पैसा सोना और चाँदी में  ही लगता है,वह भी नकद। सरकार ढील देती है तो जल्दी भरपाई हो जाएगी।

 

 

Advertisment
 
प्रधान संपादक समाचार संपादक
सैफु द्घीन सैफी डॉ मीनू पाण्ड्य
Copyright © 2016-17 LOKJUNG.com              Service and private policy              Email : lokjung.saify@gmail.com